23rd March Corona Virus Update: जानें, भारत में COVID 19 के कितने मामले?

23rd March Corona Virus Update: जानें, भारत में COVID 19 के कितने मामले?

सेहतराग टीम

कोरोना वायरस (Corona Virus Cov-19) लगभग 186 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। दुनियाभर में 2 लाख 94 हजार 110 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इनमें 12944 लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक तरफ पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इसका इलाज ढूढ़ने में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकारें और स्वास्थ्य विभाग कोरोना से बचाव करने के लिए पूरी तरह से हरकत में हैं। यह तो रहा पूरी दुनिया में कोरोना के मामलों का आंकड़ा, आइए अब जानते हैं कि भारत में कितने मामले हैं।

पढ़ें- संपूर्ण लॉकडाउन की दिशा में बढ़ा देश, ये 10 राज्य 31 मार्च तक रहेंगे बंद

भारत में कोरोना के मामले (Cases of Corona Virus in India):

भारत की covid19 India वेबसाइट के ताजा आकड़ों के अनुसार सोमवार शाम तक भारत में कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या 433 पहुंच चुकी है। कुल मामलों में 92 फीसदी हॉस्पिटलाइजड केसेस हैं। वहीं 24 मरीज रिकवर हो चुके हैं यानी कुल मामलों में 6 फीसदी केसेस को ठीक किया जा चुका है। आकड़ों के मुताबिक 8 लोगों की मौत हुई है यानी कुल मामलों में 2 फीसदी केसेस मौत के हैं।

 

इसे भी पढ़ें-

अब निजी लैब्‍स में भी कोरोना की जांच, अधिकतम मूल्‍य भी तय

जानें कोरोना से बचने के लिए कौन सा मास्क है बेहतर, कबसे हम कर रहे इसका इस्तेमाल

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।